Fri. May 24th, 2024

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने कांग्रेस के संगठन को लेकर तंज कसा है। सीएम ने कहा कि उनकी कभी लिस्ट आती है, तो कभी लिस्ट फट जाती है। कई फार्मूले उनके नेता लगा चुके हैं। वह जैसे-तैसे प्रदेशाध्यक्ष बना पाए हैं, इसमें भी 4 अन्य पीछे लगाने पड़े हैं। अब जिलों में क्या होगा, ये तो समय ही बताएगा। हमें फिलहाल अपने संगठन पर गर्व है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल करनाल में भाजपा के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे। जहां उन्होंने हरियाणा कांग्रेस के संगठन को लेकर यह तंस कसा।
भाजपा का संगठन हर घर तक
मुख्यमंत्री ने सम्मेलन में कहा कि BJP का संगठन हर घर और वोटर लिस्ट के हर पन्ने तक है, जबकि अभी कांग्रेस जिलों में ही अटकी हुई है। उन्होंने पन्ना प्रमुखों को को डेजिनेटेज MLA बताया। सीएम ने कहा कि वह अपने क्षेत्र में विधायक की तरह काम करें। करीब 4 लाख पन्ना प्रमुखों की संख्या होनी है, तीन लाख पन्ना प्रमुख बन चुके हैं। ये एक पन्ने के 60 मतदाताओं वाले 15 परिवारों की जिम्मेदारी संभालेंगे। हर व्यक्ति, हर परिवार से संपर्क करना उनका दायित्व है।

हरियाणा में जातिगत जनगणना की जरूरत नहीं
मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में जातिगत जनगणना की जरूरत नहीं है, न ही कोई मांग है। यहां हम पहले से ही गरीबों को चिह्नित करके उनके हित के लिए कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने SYL के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का आभार व्यक्त किया और कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय दे दिया है कि हरियाणा के लिए SYL नहर बननी है। अब तो सिर्फ इसका अनुपालन का विषय है।
पानी का फैसला ट्रिब्यूनल करेगा, पंजाब नहीं
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब का ऐतराज ये है कि इसमें पानी है या नहीं है। पानी का फैसला ट्रिब्यूनल को करना है। नहर बनना एक काम है, पानी का बंटवारा दूसरा काम है। नहर बनेगी तो इसका बड़ा फायदा पुरानी व्यवस्था को भी हो जाएगा। पहले से वीएमएल नहर बनी हुई है। ये 67 साल पुरानी है। इतनी पुरानी नहर में कभी भी कुछ हो सकता है, इसलिए एक विकल्प का होना बेहद आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *