Fri. May 24th, 2024

नेशनल डेस्कः दिल्ली के नागलोई इलाके में पुलिस पर पथराव की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, मुहर्रम के मौके पर ताजिया निकाला जा रहा था। इसी दौरान जुलूस में शामिल कुछ लोगों ने पथराव की घटना को अंजाम दिया। बताया जाता है कि जुलूस में शामिल लोग ताजिया को लेकर सूरजमल स्टेडिमय के अंदर भी जाना चाहते थे लेकिन स्टेडियम का गेट बंद था। पुलिस जुलूस में शामिल लोगों को अंदर जाने से मना कर रही थी। इसी बात पर जुलूस में शामिल लोग भड़क गए और पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए हिंसा पर काबू पा लिया।

बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों से आज मुहर्रम के ताजिए जुलूस के दौरान पथराव और हिंसा की खबरें आई हैं। वाराणसी के जैतपुरा थाना के दोशीपुरा में शिया और सुन्नी समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। दोनों गुटों के बीच जमकर पथराव हुआ। पथराव में करीब 30 से ज्यादा लोगों को चोटें आई हैं।

राजकोट में करंट से दो लोगों की मौत
गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार दोपहर को मुहर्रम के जुलूस के दौरान करंट लगने से दो लोगों की मौत हो गई।  घटना धोराजी शहर के रसुल पारा इलाके में उस समय हुई जब जुलूस में शामिल लोगों द्वारा ले जाया जा रहा ‘ताजिया’ 22 किलोवाट क्षमता के ओवरहेड तार की चपेट में आ गया। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हुए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *