Fri. May 24th, 2024

भद्रवाह/जम्मूः जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में ससुराल वालों के कथित उत्पीड़न से परेशान होकर एक महिला चिनाब नदी में कूद गई, जिसके बाद उसके डूबने की आशंका जताई जा रही है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नदी में कूदने से पहले महिला ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने पति और ससुराल वालों द्वारा उत्पीड़न का दावा किया। 

अधिकारियों के मुताबिक, गुंदाना गांव की रहने वाली अंजू देवी ने सुबह करीब 10 बजे कथित तौर पर पुल डोडा के पास नदी में छलांग लगा दी। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे 6.28 मिनट के वीडियो में महिला ने दावा किया है कि वह अपने पति, देवर और ननद द्वारा कथित उत्पीड़न के कारण आत्महत्या कर रही है। 

महिला ने वीडियो में कहा, ‘‘मेरे दोनों बच्चों को बहला-फुसलाकर ले जाने से मेरा दिल टूट गया है। वे पिछले तीन वर्षों से मेरे साथ रह रहे थे और मैं घरेलू सहायिका के रूप में काम करके उनका पालन-पोषण कर रही थी। मेरे पास जीने का कोई कारण नहीं बचा था।” अंजू ने अपने पति पर पिटाई करने एवं बाथरूम में बंद करने का आरोप लगाया तथा दावा किया कि उसकी ननद और उसके पति द्वारा उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। अंजू ने कहा, ‘‘वे लोग मेरी मौत के लिए जिम्मेदार हैं।” 

अंजू ने कहा कि उसके बच्चों का पालन-पोषण ठीक से किया जाना चाहिए। डोडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अब्दुल कयूम ने कहा कि महिला का हैंडबैग उस स्थान से बरामद किया गया, जहां से वह नदी में कूदी थी। वायरल वीडियो के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘महिला के डूबने की आशंका है और हमारी पहली प्राथमिकता उसका शव बरामद करना है।” हालांकि, एसएसपी ने कहा कि पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लिया है और जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *