Fri. May 24th, 2024

पानीपत, ब्यूरो, रोहित लामसर। एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर लौटने पर नीरज चोपड़ा का पानीपत के खंडरा गांव में स्वागत हुआ। नीरज ने अचानक घर पहुंचकर परिजनों को सरप्राइज दिया। नीरज के आने का पता चलते ही SP वीरेंद्र कुमार दहिया और SP अजीत सिंह शेखावत भी उनके घर पहुंचे। वहां उन्होंने गोल्डन बॉय को जीत की बधाई दी।

नीरज चोपड़ा ने कहा कि जीवन में सफलता हासिल करने के लिए संयम सबसे जरूरी होता है। बार-बार फील्ड बदलने की जरूरत नहीं है। हम एक फील्ड में कड़ी मेहनत कर अच्छा मुकाम हासिल कर सकते हैं। हो सकता है कि सुविधाएं अधिक न हों, लेकिन संयम जरूरी होता है। वे भी मध्यम वर्गीय परिवार से हैं। उन्होंने लगातार मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है। आगे भी मेहनत करते रहेंगे।
किशोर जेना अच्छे खिलाड़ी
नीरज चोपड़ा ने अपने पहले थ्रो का किस्सा बताया। साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ी द्वारा एशियन गेम में हिस्सा न लेने के सवाल पर कहा कि इंजरी की वजह से अरशद नदीम नहीं खेल पाए। जैसे ही वो ठीक होंगे जल्द वे एक साथ मैदान पर दिखेंगे। इतना ही नहीं, जैवलिन थ्रो में भारत को सिल्वर पदक दिलाने वाले किशोर जेना के बारे में नीरज ने कहा कि वो बहुत अच्छा खिलाड़ी है और वह बहुत अच्छा कर रहा है।

DC बोले- नीरज से प्रेरणा लेकर दूसरे खिलाड़ी आ रहे आगे
DC वीरेंद्र कुमार दहिया ने कहा कि नीरज हमारे पानीपत की ही नहीं पूरे देश की शान है। पूरे देश को नीरज चोपड़ा पर नाज है। पहले एथलेटिक्स में भारत का कोई भी मेडल नहीं आता था, अब नीरज से प्रेरणा पाकर दूसरे खिलाड़ी भी आगे बढ़ रहे हैं। यह हम सबके लिए गर्व की बात है।

SP अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि भारत को कई सालों बाद महान खिलाड़ी मिला है, जो हमारे देश का नाम रोशन कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *