Wed. May 22nd, 2024

कैथल ब्यूरो। हरियाणा के कैथल में शुक्रवार देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान एक हेड कांस्टेबल तरसेम घायल हुआ है। जिसे चंडीगढ़ के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद एक बदमाश को काबू कर लिया। अन्य बदमाशों की धर पकड़ के लिए रोहतक STF और CIA टीम दबिश दे रही है। बता दें कि रोहतक के गांव सांघी में गोलीबारी की कई वारदात को अंजाम दे चुके दो बदमाश कृष्ण और सागर को पकड़ने के लिए शुक्रवार रात करीब 10 बजे रोहतक STF करोड़ा गांव पहुंची थी। पुलिस को देख बदमाशों ने गोली चला दी। जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक बदमाश को पकड़ लिया। वहीं, मुठभेड़ में हेड कांस्टेबल घायल हो गया।

टिंकू ने दी थी आरोपियों को शरण

पूंडरी थाना में दी ​​शिकायत में CIA-1 कर्मचारी हरीश ने बताया कि शुक्रवार को रोहतक एसटीएफ से ASI रविंद्र, ASI संजय, ASI विरेंद्र, HC गौरखा मलिक, HC अमित आए थे। उन्होंने प्रभारी इंस्पेक्टर अनूप सिंह को सूचना दी कि दो अगस्त 2023 को दर्ज मर्डर के प्रयास के केस में सांघी गांव निवासी आकाश उर्फ गोलू व सागर वांछित आरोपी हैं। वह गांव करोड़ा निवासी ​टिंकू के पास आते जाते रहते हैं।

आकाश व सागर पर पांच हजार रुपए का इनाम भी घो​​षित है। इसके बाद CIA वन प्रभारी अनूप सिंह ने एक टीम का गठन किया। उसमें इंस्पेक्टर अनूप, HC तरसेम, सिपाही संदीप, EHC देवेंद्र और STF रोहतक के कर्मचारी सरकारी गाड़ी में आरोपियों की तलाश में गांव करोड़ा के लिए निकले। गाड़ी को चालक EASI जगबीर सिंह चला रहा था।

बाकल नहर पुलस पर की थी नाकाबंदी

गांव करोड़ा में बाकल रोड पर पहुंचकर STF रोहतक की टीम ने 152-D पुल के नीचे साइड में रुकने के लिए कहा। वहीं, HC तरसेम, सिपाही संदीप करोड़ा रोड बाकल नहर पुल पर नाकाबंदी करने के लिए गांव बाकल की तरफ चले गए। थोड़ी देर बाद गांव करोड़ा की तरफ से चार युवक एक बाइक पर सवार होकर आ रहे थे। बाइक सवारों को हाथ से रुकने का इशारा किया।

उनमें से एक युवक ने आवाज देकर कहा कि पुलिस है गोलू, टीकू गोली मार दो। इतना कहते ही उन्होंने जान से मारने की नीयत से गोली चला दी। देखते ही देखते एक गोली साथी कर्मचारी HC तरसेम को लगी। उसने भी अपनी पिस्टल से अपने व पुलिस टीम के बचाव में जवाबी फायर किए। जवाबी फायर होता देखकर वह चारों युवक बाइक को मौके पर छोड़ कर खेतों की तरफ भाग गए।

गोली लगने से HC तरसेम नीचे गिर गया

HC तरसेम गोली लगने की वजह से घायल होकर नीचे गिर गया था। उसे तुरंत संभाला। HC तरसेम को मुंह पर गोली लगी थी और मुंह से काफी खून निकल रहा था। फिर उसे इलाज के लिए ले गए। इसी दौरान STF रोहतक की टीम भी मौका पर आ गई। सभी चारों को खेतों में तलाशना शुरू कर दिया। सभी आरोपियों ने मिलकर पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से गोली मारकर सरकारी ड्यूटी में बाधा डाली है।

एसपी उपासना ने बताया कि कैथल पुलिस ने एसटीएफ टीम के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन के दौरान बाकल नहर पुल के पास खेतों से आरोपी आकाश उर्फ गोलू निवासी गांव सांघी जिला रोहतक को काबू कर लिया। आरोपी के कब्जे से 32 बोर अवैध असला व 2 कारतूस बरामद हुए। आरोपी शनिवार को अदालत में पेश किया गया है। पुलिस आगामी कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *